क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया ने ढंकी पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर

मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया का मुख्यालय है
क्लब के अध्यक्ष ने कहा- हम कश्मीर में हुए हमले का विरोध जता रहे

खेल डेस्क. क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) ने शनिवार को अपने एक रेस्त्रां में लगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर को ढंक दिया। क्लब ने यह फैसला जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए आतंकी हमले के विरोध में लिया। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मान्य इकाई सीसीआई का मुख्यालय मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में है।


हमले के विरोध में नाराजगी जताई: सीसीआई अध्यक्ष सीसीआई परिसर में दुनियाभर के कई पूर्व खिलाड़ियों की तस्वीरें लगी हैं। इनमें 1992 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इमरान खान की भी तस्वीर है। सीसीआई अध्यक्ष प्रेमल उदाणी ने कहा, “इस संबंध में फैसला शुक्रवार को लिया गया। सीसीआई खेलों का क्लब है और हमारे यहां कई क्रिकेटरों की तस्वीरें हैं। कश्मीर में हुए हमले के विरोध हम नाराजगी जताना चाहते हैं।”


ब्रेबॉर्न में भारत से दो प्रदर्शनी मैच खेल चुके हैं इमरान उन्होंने कहा, “हमने इमरान की तस्वीर को अभी ढंक दिया है, लेकिन इस पर से पर्दा कब हटाया जाएगा, यह कह नहीं सकते।” इमरान भारत के खिलाफ इस मैदान पर 1987 में दो प्रदर्शनी मैच खेल चुके हैं। यहां पर एकमात्र अंतरराष्ट्रीय मुकाबला उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। 1989 में नेहरू कप के उस मैच में उनकी कप्तानी में पाकिस्तानी टीम को जीत मिली थी। वे मैन ऑफ द मैच चुने गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *